jio financial services share ने पेश किए दूसरे तिमाही के शानदार नतीजे। शेयर अब रॉकेट बनने के लिए तयार

शेयर बाजार की फाइनेंस और स्टॉक ब्रोकिंग सेक्टर की jio financial services share कंपनी ने शेयर मार्केट के दूसरी तिमाही पर अपने पहले तिमाही के शानदार नतीजे पेश की है, जिसके तहत अब ये शेयर, बाजार में रॉकेट बनने के लिए तैयार है, तो शुरू में हम इस कंपनी की जानकारी लेंगे साथ में इसकी वर्तमान की स्थिति देखेंगे और जो दूसरे तिमाही के और कंपनी के पहले नतीजे जो पेश किए हैं उसकी विस्तार से जानकारी इस न्यूज़ आर्टिकल के माध्यम से लेने वाले हैं।

jio financial services limited

jio financial services share कंपनी की जानकारी

कंपनी की शुरुआत 22 जुलाई 1999 में रिलायंस स्ट्रेटेजिक इन्वेस्टमेंट लिमिटेड के तौर पर हुई थी यह कंपनी नॉन बैंकिंग और फाइनेंशियल कंपनी है इसकी असल में शुरुआत 20 जुलाई 2023 में रिलायंस इंडस्ट्रीज मर्जर होने के बाद इसकी शुरुआत हुई और इसकी नई पहचान भी बन गई है, कि 21 अगस्त 2023 को NSE और BSE दोनों लिस्ट है, कंपनी का मुख्यालय मुंबई,महाराष्ट्र में स्थित है, तो इस कंपनी के अध्यक्ष केवी कामत है, कंपनी के अगर हम उसके बिजनेस की बात करें तो यह लोन देने वाली कंपनी है जिसका लोन 5000 रुपये से शुरू होता है तो यह कंपनी अपने रिलायंस पेमेंट सॉल्यूशन, जिओ पेमेंट सॉल्यूशन, रिटेल फाइनेंस, रिटेल इंश्योरेंस ब्रोकिंग, डिजिटल ब्रोकिंग म्युचुअल फंड जैसी सेवा देने का काम करती है।

jio financial services share ने पेश किए दूसरे तिमाही के शानदार नतीजे

jio financial services share की वर्तमान की स्थिति

कंपनी का मार्केट कैप 1,42,821.83 करोड़ का है,तो jio financial services share कंपनी के नेट प्रॉफिट 31.25 करोड़ के, तो कंपनी की प्रमोटर होल्डिंग 0% की दर्ज है, कंपनी के सेल्स ग्रोथ -71.99% के तो प्रॉफिट ग्रोथ – 81% के,तो कंपनी का ROE 0.31% का तो ROCE 0.37% का दर्ज है।

रिटर्न की जानकारी

jio financial services share शेयर बाजार में 21 अगस्त 2023 को 250 रुपए पर लिस्ट होने के बाद इसने 5 दिन लगातार गिरावट दर्ज की थी और ये शेयर 202 रुपए ट्रेड करने लगा था,लेकिन उसके बाद इसने एक छोटी रैली पकड़ी और वहां से यह कंपनी 266 रुपए पर सितंबर महीने में ट्रेड करने लगा था, लेकिन उसके बाद इसमें वापस धीरे-धीरे गिरावट दर्ज होकर 224 रुपए पर ट्रेड कर रहा है,कंपनी वर्तमान में 224.80 रुपए का ट्रेड कर रहा है और इसका 52 वीक हाई लेवल 266.95 का है तो 52 वीक लो लेवल 202 का दर्ज है।

jio financial services share q2 results

jio financial services share कंपनी के मिली जानकारी के अनुसार कंपनी ने जुलाई सितंबर के पीरियड में बाजार के दूसरे तिमाही और अपने कंपनी के फर्स्ट क्वार्टर अनाउंसमेंट किया है ,तो वहां पर 101% का जम्प हासिल किया है, वह कंपनी को 668 नेट प्रॉफिट हासिल किया है,साथ में कंपनी के ऑपरेशन इनकम में 47% के ग्रोथ आया है।

अप्रैल जून तिमाही में जो नतीजे पेश किए थे वहां पर कंपनी को 331.92 करोड़ का मुनाफा हुआ था जो सितंबर में 668 करोड रुपए का नेट प्रॉफिट हुआ है तो आपको आप सोच सकते की कंपनी में किस प्रकार की ग्रोथ हासिल की है और साथ में कंपनी ने यह भी जारी किया है कि कंपनी में 16 अक्टूबर 2023 को ग्रुप चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर के तौर पर ए आर गणेश को नियुक्त किया है।

READ MORE-jio financial services share price target 2023,2024,2026, 2030

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

ये भी पढ़े:-

लंबी गिरावट के बाद, शेयर को मिला 340 करोड़ का ऑर्डर

साल के पांचवी बार डिविडेंड देने घोषणा, इस बार डिविडेंड सबसे अधिक

infosys share ने दिए निवेशकों तीन बड़ी खुशखबरी

888 करोड़ का ऑर्डर ,अब भारत सरकार के नवरत्न में किया शामिल

 
यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group