63 रुपए शेयर को 80 करोड का ऑर्डर,पिछले 3 महिने में 51% रिटर्न,nbcc share latest news hindi

शेयर मार्केट की कंस्ट्रक्शन और रियल एस्टेट सेक्टर की कंपनी nbcc share को 80 करोड़ का आर्डर प्राप्त हुआ है और यह शेयर 63 रुपए पर ट्रेड कर रहा है और यह कंपनी वर्तमान में पूरी तरह से कर्ज मुक्त हैं, तो शुरू में हम इस कंपनी की जानकारी लेंगे उसके बाद शेयर मार्केट में इसकी वर्तमान की स्थिति, निवेशकों को रिटर्न की जानकारी और जो नया ऑर्डर 80 करोड़ का प्राप्त हुआ है, उसके विस्तार से जानकारी इस न्यूज़ आर्टिकल के माध्यम से लेने वाले हैं, अगर आप शेयर मार्केट की ट्रेंडिंग न्यूज़ सबसे पहले पाना चाहते हैं, तो ऊपर दिए गए व्हाट्सएप ग्रुप को जरूर ज्वॉइन करें।

NBCC (India) Ltd.

nbcc share कंपनी की जानकारी

कंपनी की शुरुआत भारत सरकार के मिनिस्टर ने इसे 1960 में स्थापित किया गया था और इसका मुख्य हेड क्वार्टर ऑफिस दिल्ली में स्थित है तो कंपनी को एनबीसीसी वर्तमान में कहा जाता है लेकिन इसका फुल फॉर्म नेशनल बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन कॉरपोरेशन लिमिटेड है, कंपनी के अगर हम मुख्य बिजनेस की बात करें तो यह कंपनी अलग-अलग क्षेत्र में काम करती है, लेकिन अधिकतर कंपनी को जो बड़े-बड़े प्रोजेक्ट मिलते हैं भारत सरकार के तरफ से ही मिलते हैं कंपनी पावर सेक्टर में कूलिंग टावर और इंडस्ट्री डेवलपमेंट के साथ रियल एस्टेट में भी nbcc share कंपनी काम करती है।

nbcc share latest news hindi

कंपनी की वर्तमान स्थिति

कंपनी का मार्केट कैप 11,340 करोड़ का है,तो nbcc share कंपनी वर्तमान में पूरी तरह से कर्ज मुक्त है, तो कंपनी का डिविडेंड यील्ड 0.86% का दर्ज है, तो कंपनी की प्रमोटर की होल्डिंग 61.75% की दर्ज है, तो कंपनी के सेल्स ग्रोथ 21.45 % के, तो प्रॉफिट ग्रोथ 26.40% का दर्ज है, तो कंपनी के पास फ्री कैश के स्वरूप में 2,056.92 करोड़ की राशि उपलब्ध है, तो फंडामेंटल तौर पर यह कंपनी काफी मजबूत कंपनी मानी जाएगी।

पिछले 5 साल की रिटर्न की जानकारी

कंपनी के पिछले तीन साल का प्रॉफिट ग्रोथ 42% का दर्ज है, तो nbcc share कंपनी ने पिछले 6 महीने में 62% की रिटर्न, पिछले 1 साल में 108% के रिटर्न, तो पिछले 3 साल में 40% के रिटर्न तो पिछले 5 साल में कंपनी ने 3% के रिटर्न प्राप्त करके दिए हैं, अगर हम शॉर्ट टर्म की बात करें तो यह कंपनी ने निवेशक को अच्छी खासी रिटर्न देने में यह स्टॉक अच्छा साबित हुआ है।

nbcc share को 80 करोड़ का ऑर्डर मिला

कंपनी का शेयर वर्तमान में 63 रुपए पर ट्रेड कर रहा है और इसका 52 वीक हाई लेवल 65.35 रुपए का है, तो 52 वीक लो लेवल 30.10 रुपए का दर्ज है,कंपनी के मिली जानकारी के अनुसार कंपनी ने खुद अपने फाइल एक्सचेंज द्वारा यह जारी किया है कि कंपनी को 80 करोड़ का विशाखापत्तनम पोर्ट अथॉरिटी से आर्डर प्राप्त हुआ है।

nbcc share कंपनी को अक्टूबर महीना का 80 करोड़ का यह पहला ऑर्डर है, लेकिन सितंबर महीने में कंपनी को बहुत सारे आर्डर प्राप्त हुए थे जिसमें से sail bhillai steel भिलाई स्टील प्लांट के various डेवलपमेंट टाउनशिप के लिए 100 करोड़ का आर्डर प्राप्त हुआ था, तो खड़ी एंड विलेज कमिश्नर से 150 करोड़ का ऑडर, तो केरल हाऊसिंग बोर्ड से 17 एकड़ के लैंड निर्माण में 2000 करोड़ का कंपनी को ऑर्डर प्राप्त हुआ हैं।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

ये भी पढ़े:-

लंबी गिरावट के बाद, शेयर को मिला 340 करोड़ का ऑर्डर

साल के पांचवी बार डिविडेंड देने घोषणा, इस बार डिविडेंड सबसे अधिक

infosys share ने दिए निवेशकों तीन बड़ी खुशखबरी

888 करोड़ का ऑर्डर ,अब भारत सरकार के नवरत्न में किया शामिल

FacebookTwitterEmailPinterestWhatsAppBloggerTelegramShare

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group