फार्मा कंपनी के साल के चौथे डिविडेंड की घोषणा,दूसरे तिमाही नतीजे के भी बेहतर,panchsheel organics Share dividend news

स्टॉक मार्केट की फार्मास्यूटिकल की कंपनी panchsheel organics Share ने अपने निवेशकों को खुशखबरी देते हुए इस साल का चौथी बार डिविडेंड देने की घोषणा कर दी गई है और साथ में कंपनी में दूसरे की तिमाही के नतीजे भी अच्छे पेश किए हैं, तो शुरू में हम इस कंपनी के बारे में जानकारी लेंगे साथ में इसकी स्टॉक मार्केट की वर्तमान की स्थिति, निवशेक को रिटर्न की जानकारी और जो कंपनी ने डिविडेंड और दूसरे तिमाही के नतीजे पेश किया उसकी विस्तार से जानकारी इस न्यूज़ में लेने वाले हैं।

Panchsheel Organics Ltd

panchsheel organics Share कंपनी की जानकारी

कंपनी की शुरुआत 1989 में हुई है और इसकी शुरुआत तुरखिया ब्रदर ग्रुप जो 1975 में मुंबई में स्थापित हुआ था, कंपनी ने अपने कामकाज का विस्तार 60 से अधिक देशों में करने में कामयाब हुई है, तो उसमें कंपनी यूरोप ,साउथ ईस्ट एशिया ,जापान और अमेरिका जैसे देश शामिल है, कंपनी के अगर हम कामकाज की बात करें तो कंपनी hydrolysis, oxidation, हाइड्रोजेनेशन,grignard, नाइट्रेशन जैसे उत्पादन निर्माण का काम करती है।

panchsheel organics Share dividend news

स्टॉक की वर्तमान स्थिति

कंपनी का कुल मार्केट कैप 214.72 करोड़ का है, तो panchsheel organics Share कंपनी के ऊपर 5.58 करोड रुपए का कर्ज है, तो कंपनी के पास फ्री में 3.71 करोड़ के राशि उपलब्ध है,उनका डिविडेंड यील्ड 1.96% का, तो कंपनी के प्रमोटर्स की होल्डिंग 58.08% का दर्ज है, तो कंपनी के सेल्स ग्रोथ 49.46% का, तो प्रॉफिट ग्रोथ 68.34 का है।

दूसरी तिमाही के नतीजे

कंपनी ने अपनी दूसरी तिमाही में 23.71 करोड़ के नेट सेल्स पर कंपनी को 3.69 करोड़ का शुद्ध मुनाफा हासिल किया है, सितंबर 2022 के पिछले साल के तिमाही में कंपनी ने 24.33 करोड़ के नेट सेल्स पर 3.67 करोड़ का ही शुद्ध मुनाफा हासिल किया था,अगर हम पहले तिमाही में जून 2023 में पेश किए थे वहां पर panchsheel organics Share कंपनी को 24.63 करोड़ का नेट सेल्स पर 3.39 करोड़ का शुद्ध मुनाफा हासिल किया था,मतलब कंपनी एक ही लेवल में नतीजे पेश कर रही है जो अच्छी बात है।

साल के चौथी बार डिविडेंड देने की घोषणा

कंपनी ने अपने निवेशक को बड़ी खुशखबरी देते हुए साल के चौथी बार डिविडेंड देने की घोषणा की है और उसकी एक्स डेट 4 दिसंबर 2023 की रखी गई है और उसकी जो अमाउंट है वह 0.80 रुपए की तय की गई है, इससे पहले इस साल में फरवरी 2023 में कंपनी में 0.80 रुपए का डिविडेंड,अगस्त 2023 में 0.80 रुपए का फिर सितंबर 2023 में 0.80 रुपए का डिविडेंड निवेशक को प्रदान किया था।

पिछले रिटर्न की जानकारी

panchsheel organics Share कंपनी का स्टॉक वर्तमान में 182 रुपए पर ट्रेड कर रहा है और इसका 52 वीक हाई लेवल 322 रुपए का तो पिछले 6 महीने में कंपनी ने 4% की रिटर्न,पिछले 1 साल में 30% की गिरावट ,तो पिछले 3 साल में 71% की रिटर्न, तो पिछले 5 साल में एक 40% के रिटर्न दिए है।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

ये भी पढ़े:

suzlon energy share के गिरीश तांती का प्रोमोटर होल्डिंग पर बड़ा बयान

suzlon energy share की प्रतिस्पर्धी कंपनी का स्टॉक 270 रुपए पर

दूसरा सुजलॉन एनर्जी बनाने के लिए तयार 16 रुपए स्टॉक

अदानी स्टॉक में नए प्रोजेक्ट की घोषणा

रक्षा मंत्रालय का 3000 करोड़ की डील स्टॉक को मल्टीबैगर बन सकती है

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group