अदानी समूह की Sanghi Industries share को लेकर आई बड़ी खबर

अदानी समूह के सभी स्टॉक ऊंचाई पर है, ऐसे में Sanghi Industries share को लेकर अदानी समूह की तरफ से अच्छी खबर आई है, तो शुरू में हम इस कंपनी के बारे में जानकारी लेंगे साथ में इसके वर्तमान की स्थिति, रिटर्न की जानकारी और अदानी समूह की सांघी इंडस्ट्रीज को लेकर जो बड़ी खबर सामने आई है उसकी भी जानकारी इस न्यूज़ आर्टिकल में रहने वाले हैं।

Sanghi Industries Ltd

Sanghi Industries share कंपनी के बारे में,

सांघी इंडस्ट्रीज लिमिटेड कंपनी की शुरुआत 1985 में सांघी लेदर प्राइवेट लिमिटेड के तौर पर हुई थी,यह कंपनी असल में पीवीसी फॉर्म लेदर का निर्माण करती थी, लेकिन वर्तमान में कंपनी अब सीमेंट और कंस्ट्रक्शन मटेरियल का निर्माण करती है।

कंपनी का गुजरात के कच्छ में 3.3 MTPA कार्य क्षमता सीमेंट प्लांट है, कंपनी के अगर हम सीमेंट में वैरायटी की बात करें तो कंपनी ऑर्डिनरी पोर्टलैंड सीमेंट का निर्माण करती है और साथ में कंपनी कस्टमर के लागत के अनुसार भी सीमेंट का निर्माण करती है।

अदानी समूह की Sanghi Industries share को लेकर आई बड़ी खबर

शेयर बाजार में स्टॉक की वर्तमान प्रदर्शन

कंपनी के प्रमोटर की होल्डिंग 72.72%  की है, तो Sanghi Industries share कंपनी के ऊपर 1,530 करोड़ का कर्ज है, तो कंपनी के पास 56.42 करोड़ की राशि फ्री में पड़ी हुई है,तो कंपनी का कुल मार्केट कैप 3,338.86 करोड़ का है।

पिछले रिटर्न की जानकारी

Sanghi Industries share कंपनी ने पिछले 6 महीने में 76% के रिटर्न, तो पिछले 1 साल में 69% के रिटर्न, तो पिछले तीन साल में 52% के रिटर्न, तो पिछले 5 साल में कंपनी ने निवेशकों को 17% के रिटर्न प्राप्त करके दिए हैं।

Sanghi Industries share में अधिग्रहण की पूरा किया

सांघी इंडस्ट्रीज शेयर कंपनी को अदानी समूह की अंबुजा सीमेंट कंपनी ने अगस्त 2023 में 300 करोड़ के डिपॉजिट पर इसे खरीद लिया था, पर अब अंबुजा सीमेंट कंपनी ने ही जानकारी दी है,कंपनी ने अधिग्रहण को सफलतापूर्वक पूरा किया गया है, यह अधिग्रहण कुल मिलाकर 5,185 करोड़ के लागत का हुआ है।

Read more…आशीष कचोलिया ने 13 रुपए के पेनी स्टॉक को पोर्टफोलियो में किया शामिल

suzlon energy share की प्रतिस्पर्धी कंपनी का स्टॉक 270 रुपए पर

दूसरा सुजलॉन एनर्जी बनाने के लिए तयार 16 रुपए स्टॉक

suzlon energy share के गिरीश तांती का प्रोमोटर होल्डिंग पर बड़ा बयान

अदानी स्टॉक में नए प्रोजेक्ट की घोषणा

झुनझुनवाला और सिंघानिया ने अपने पोर्टफोलियो में किया माइक्रो कैप स्टॉक शामिल

Adani Group के CFO ने निवेशक को दी अच्छी और बुरी खबर

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group