ब्रोकरेज फर्म से suzlon energy share को 40 रुपए का टारगेट। आगे भी होल्ड रखने की सलाह

भारत में विंड टरबाइन निर्माण क्षेत्र और शेयर बाजार की इलेक्ट्रिक इक्विपमेंट सेक्टर की suzlon energy share कंपनी में वर्तमान में कमाल की तेजी के बीच आप ब्रोकरेज फर्म ने 40 रुपए का टारगेट तय किया है तो शुरू में हम इस कंपनी का कामकाज इसकी वर्तमान की स्थिति, रिटर्न की जानकारी और जो ब्रोकरेज फर्म से नए टारगेट आए हैं, उसकी विस्तार से जानकारी इस न्यूज़ आर्टिकल के माध्यम लेने वाले हैं।

Suzlon Energy Ltd

suzlon share कंपनी की जानकारी

कंपनी की शुरुआत 1995 में तुलसी तांती में इसकी शुरुआत पारिवारिक कपड़ा बिजनेस से इसकी शुरुआत की थी लेकिन भारत सहित दुनिया भर में बिजली की अधिक खपत और भविष्य की अधिक मांग को देखते हुए उन्होंने अपना बिजनेस विंड टरबाइन के क्षेत्र में 2001 में उतारने का फैसला किया और इसमें वह सफलता पूर्वक कामयाब हुए है, क्योंकि वर्तमान में सुजलॉन एनर्जी से जो विंड टरबाइन में भारत की सबसे बड़ी और दुनिया की आठवीं सबसे बड़ी और एशिया की चौथी सबसे बड़ी कंपनी बन गई है यह कंपनी विंड टरबाइन निर्माण के साथ उसके कंस्ट्रक्शन और मेंटेनेंस का भी काम करते हैं ,इन्होंने अपने का बिजनेस का विस्तार काफी अच्छा किया है।

ब्रोकरेज फर्म से suzlon energy share को 40 रुपए का टारगेट

suzlon share की वर्तमान स्थिति

कंपनी का मार्केट कैप 39,612.92 करोड़ का बन गया है, तो suzlon energy share कंपनी के प्रमोटर होल्डिंग 14.5% की, तो कंपनी के ऊपर वर्तमान में 2,332 करोड़ का कर्ज है, तो कंपनी के पास भी कैश के स्वरूप में 290.63 करोड़ की राशि उपलब्ध है, कंपनी के सेल्स ग्रोथ -11% के तो प्रॉफिट ग्रोथ 336 % का दर्ज है।

पिछले 5 साल की रिटर्न की जानकारी

कंपनी में पिछले 3 साल में रेवेन्यू ग्रोथ 112% का दर्ज किया है, तो suzlon energy share कंपनी में पिछले 3 महीने में 62% का रिटर्न, पिछले 6 महीने में 259 % का रिटर्न तो पिछले 1 साल में 280% का रिटर्न, तो पिछले 3 साल में 120% का रिटर्न, तो पिछले 5 साल में कंपनी ने 40% का रिटर्न अपने निवेशक को प्राप्त करके दिया है।

40 रुपए का टारगेट,आगे भी होल्ड रखने की सलाह

suzlon energy share वर्तमान में 29.10 रुपए पर ट्रेड कर रहा है और इसका 52 वीक हाई लेवल 29.80 रुपए का तो 52 वीक को लो लेवल 6.60 रुपए का दर्ज है,सुजलॉन एनर्जी शेयर में पिछले 6 महीने में सभी चीजें सकारात्मक हो रही है और साथ में बड़े-बड़े निवेशक भी इसमें निवेश कर रहे हैं जिस कारण इस शेअर अब मल्टीबैगर साबित हो रहा है लेकिन अब ब्रोकरेज फर्म से चॉइस ब्रोकिंग की सुमित बगाडिया कहते हैं ,कंपनी शेयर बुलीश ट्रेंड पर है और इसमें 40 रुपए का टारगेट तय किया है उसके साथ 25 रुपए का स्टॉप लॉस लगाने के साथ 40 रुपए पर भी होल्ड रखने की सलाह इस ब्रोकरेज से मिली है।

READ MORE-suzlon share price Target 2023,2024,2025,2030

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

READ MORE-40 रुपए शेयर 400 हो जायेगा, सितंबर में की रिकॉर्ड तोड गाड़िया की बिक्री

L&T finance share में आई 2 बड़ी खुशखबरी

vodafone idea share कंपनी के मुश्किलें बढ़ी

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group