विजय केडिया निवेशक कंपनी की स्टॉक स्प्लीट की घोषणा, डॉली खन्ना और संजय पारेख ने भी लगाए बड़े दांव,talbros auto share split news hindi 

शेयर बाजार की ऑटो एंसिलरी सेक्टर की talbros auto share कंपनी जिसमें विजय केडिया और डॉली खन्ना ने निवेश किया है, इस शेअर में अपने निवेशकों को बड़ी खुशखबरी देते हुए, स्टॉक स्प्लिट की घोषणा की है, तो शुरू में हम इस कंपनी के बारे में जानकारी लेंगे साथ में शेयर बाजार में इसकी वर्तमान स्थिति, रिटर्न की जानकारी और स्टॉक स्प्लिट को लेकर पूरी विस्तार से जानकारी इस न्यूज़ आर्टिकल के माध्यम से लेने वाले हैं।

Talbros Automotive Components Ltd

talbros auto share कंपनी की जानकारी

कंपनी की शुरुआत 1956 में ऑटोमोबाइल और इंडस्ट्रियल गैसकेट्स मैन्युफैक्चरर्स से इसकी शुरुआत हो चुकी थी, वर्तमान में कंपनी भारत सहीत दुनिया भर में जितने भी प्रमुख वाहन निर्माण क्षेत्र की कंपनियां है, उसमें बजाज, टाटा मोटर्स ,मारुति सुजुकी, फोर्स मोटर्स, जनरल मोटर्स,अशोक लीलैंड, हीरो होंडा, महिंद्रा ऐंड महिंद्रा जैसे कंपनियों में यह गैसकेट और gasket किट्स, शीट मेटल प्रोडक्ट और फोर्जिंग सप्लाई करने का काम करती है, तो अगर हम देखे तो कंपनी के क्लाइंट में भारत के सहित दुनिया भर के बड़े-बड़े क्लाइंट शामिल है।

talbros auto share split news hindi 

talbros auto compont share वर्तमान स्थिति

कंपनी का मार्केट कैप 1357.46 करोड़ का है, तो talbros auto share कंपनी के प्रमोटर होल्डिंग 58.42% की दर्ज है, तो कंपनी के ऊपर 86.84 करोड़ का कर्ज है, तो कंपनी के पास फ्री कैश के स्वरूप में 8 करोड़ की राशि उपलब्ध है, कंपनी का डिविडेंड यील्ड 0.28% का, तो कंपनी के सेल्स ग्रोथ 12.12% के तो प्रॉफिट ग्रोथ 17.96% का दर्ज है।

रिटर्न की जानकारी

भारतीय शेयर बाजार में यह शेयर निवेशकों को मल्टीबैगर स्टॉक साबित हुआ है, क्योंकि talbros auto share कंपनी ने लगातार निवेशकों को बंपर कमाई करके दिए पिछले 6 महीने में देखे तो कंपनी ने 141% के रिटर्न, पिछले 1 साल में 126% के रिटर्न, तो पिछले 3 साल में 112% के रिटर्न, तो पिछले 5 साल में कंपनी ने 35% के शानदार रिटर्न प्राप्त करके दिए हैं।

स्टॉक स्प्लिट का फैसला 

कंपनी का शेयर वर्तमान में 1,096 रुपए पर ट्रेड कर रहा है और इसका 52 वीक हाई लेवल 1,163 का, तो 52 वीक लो लेवल 369.80 रुपए का दर्ज है, talbros auto share कंपनी के मिली जानकारी के अनुसार कंपनी ने स्टॉक स्प्लिट का फैसला लिया है और इसकी जो तारीख है, वह 26 अक्टूबर 2023 की BSE पर रखी गई है तो NSE पर 27 अक्टूबर 2023 की रखी गई है,और ये शेयर 10 रुपए वैल्यू की जगह 2 रुपए फेस वैल्यू में 5 शेयर में स्टॉक स्प्लिट होगा।

विजय केडिया की 1.22% की हिस्सेदारी

भारत के सुपर इन्वेस्टर कहीं जाने वाले विजय केडिया जिनका नेटवर्क 1281.37 करोड़ का है जिन्होंने talbros auto share कंपनी में जो निवेश किया है उसकी राशि होल्डिंग में 16.45 करोड में 1.22% की हिस्सेदारी है बरक़रार है।

डॉली राजीव खन्ना की 1.57% की हिस्सेदारी

भारत के और एक सुपर इन्वेस्टर कहे  जाने वाले डॉली राजीव खन्ना जिनकी टोटल नेटवर्क 406.18 करोड़ की है, उन्होंने भी इस कंपनी में निवेश की जो राशि है, वह 21.19 करोड़ की है और उनकी हिस्सेदारी 1.57% की है, मतलब विजय केडिया से अधिक है।

संजय पारेख की 1.16% की हिस्सेदारी

साथ में इस talbros auto share कंपनी में संजय पारेख जिनकी टोटल नेटवर्थ 166.23 करोड़ की है, उनकी भी इस कंपनी में 1.16% के हिस्सेदारी है और उसकी वैल्यू 15.64 करोड़ की है।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

ये भी पढ़े:-

लंबी गिरावट के बाद, शेयर को मिला 340 करोड़ का ऑर्डर

साल के पांचवी बार डिविडेंड देने घोषणा, इस बार डिविडेंड सबसे अधिक

infosys share ने दिए निवेशकों तीन बड़ी खुशखबरी

888 करोड़ का ऑर्डर ,अब भारत सरकार के नवरत्न में किया शामिल

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group