कर्ज मुक्ति कंपनी के अच्छे नतीजे और अब 4 रुपए डिविडेंड की घोषणा। dalmia bharat share dividend news

भारत की सीमेंट और कंस्ट्रक्शन मैटेरियल निर्माण क्षेत्र की dalmia bharat share कंपनी ने अपने निवेशकों को 4 रुपए डिविडेंड की घोषणा की है और साथ में कंपनी के क्वार्टर 2 के अच्छे रिजल्ट कंपनी ने दिए हैं, तो शुरू में हम इस कंपनी की जानकारी देंगे, इसके बाद शेयर बाजार की वर्तमान स्थिति देखेंगे और जो क्वार्टर 2 के रिजल्ट आए हैं, उसकी जानकारी और साथ में 4 रुपए डिविडेंड की विस्तार से जानकारी इस न्यूज़ आर्टिकल के माध्यम से देने वाले हैं।

Dalmia Bharat Ltd

dalmia bharat share कंपनी की जानकारी

कंपनी की शुरुआत 1939 में श्री जय दयाल डालमिया ने इसकी शुरुआत की है, भारत में 80 साल से सीमेंट और शुगर क्षेत्र में एक लीडरशिप के तौर पर उभरकर कंपनी आई है,कंपनी भारत की slag सीमेंट निर्माण में एक बहुत ही मजबूत कंपनी मानी जाती है अगर सीमेंट मैन्युफैक्चरर प्लांट की बात करें तो 15 लोकेशन पर उनके मैन्युफैक्चरर प्लांट है और यह प्लांट 10 राज्यों में स्थापित किए गए हैं कंपनी में 8000 के ऊपर लोग काम करते हैं, तो 38,000 डीलर्स तक मार्केट का विस्तार किया है।

dalmia bharat share dividend news

कंपनी की जानकारी

कंपनी वर्तमान में पूरी तरह से कर्ज मुक्त है, तो dalmia bharat share कंपनी की प्रमोटर की होल्डिंग 55.86% की दर्ज है, तो कंपनी का डिविडेंड यील्ड 0.4% का दर्ज है, तो कंपनी का टोटल मार्केट कैप 42,304.97 करोड़ का,तो कंपनी के सेल्स ग्रोथ – 2.22% का, तो प्रॉफिट ग्रोथ 6.56% का दर्ज है।

5 साल की रिटर्न की जानकारी

5 साल के रिटर्न की जानकारी लेते हैं तो dalmia bharat share कंपनी ने पिछले 5 साल में 14% की रिटर्न, पिछले 3 साल में 41% के रिटर्न ,तो पिछले 1 साल में 49% रिटर्न, तो पिछले 6 महीने में कंपनी में 17% के रिटर्न दिए हैं, देखा जाए तो कंपनी ने रिटर्न इतने अच्छे नहीं दिए हैं लेकिन कंपनी ने नुकसान भी निवेशक का नहीं किया है।

Dalmia Bharat share Q2 results

दूसरी तिमाही मतलब जुलाई ,अगस्त और सितंबर के जो 3 महीने के रिजल्ट कंपनी ने पेश की है वहां पर dalmia bharat share कंपनी को 33 करोड़ के नेट सेल्स पर 83 करोड़ का शुद्ध मुनाफा हासिल हुआ है, यहां पर other इनकम में कंपनी के 85 करोड रुपए की हुई है, जिसके अंतर्गत कंपनी का शुद्ध मुनाफा 83 करोड रुपए का है जो बहुत ही बेहतर माना जाएगा।

dalmia bharat share price dividend

dalmia bharat share कंपनी ने अपनी निवेशकों को अच्छी खुशखबरी देती है, डिविडेंड की घोषणा की है और उसकी राशि प्रति शेयर 4 रुपए की रखी गई है और इसकी एक्स डेट 20 अक्टूबर 2023 की तो रिकॉर्ड डेट 21 अक्टूबर 2023 की रखी है और दिए जाने वाला डिविडेंड जो इंटेरिम डिविडेंड है और इससे पहले जून 2023 में भी कंपनी में 5 रुपए का फाइनल के स्वरूप में डिविडेंड प्रदान किया था तो साल में दूसरी बार यह कंपनी ने डिविडेंड का ऐलान किया है।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

ये भी पढ़े:-

लंबी गिरावट के बाद, शेयर को मिला 340 करोड़ का ऑर्डर

साल के पांचवी बार डिविडेंड देने घोषणा, इस बार डिविडेंड सबसे अधिक

infosys share ने दिए निवेशकों तीन बड़ी खुशखबरी

888 करोड़ का ऑर्डर ,अब भारत सरकार के नवरत्न में किया शामिल

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group