पिछले 5 तिमाही से बेहतर नतीजे,12 रुपए प्रति शेयर की घोषणा। icici securities share dividend news 

शेयर बाजार की फाइनेंस और स्टॉक ब्रोकिंग सेक्टर की icici securities share कंपनी ने अपने निवेशकों को 12 रुपए प्रती शेयर डिविडेंड देने की घोषणा की है, साथ में कंपनी ने दूसरे तिमाही के नतीजे बेहतर पेश किए हैं,तो शुरू में हम इस कंपनी की जानकारी लेंगे, उसके बाद इसकी वर्तमान की स्थिति, रिटर्न की जानकारी की और साथ में डिविडेंड और दूसरे तिमाही के नतीजे की विस्तार से जानकारी इस न्यूज़ आर्टिकल के माध्यम से देने वाले हैं।

ICICI Securities Ltd

icici securities share की जानकारी

शुरू में कंपनी का नाम आईसीआईसीआई ब्रोकरेज सर्विस लिमिटेड से नाम की इसकी शुरुआत 9 मार्च 1995 में मुंबई, महाराष्ट्र में इसकी शुरुआत की गई थी, लेकिन 26 मार्च 2007 को इसका नाम बदलकर आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज लिमिटेड कर दिया गया,कंपनी के वर्तमान प्रोडक्ट की बात करें तो कंपनी फिक्स्ड डिपॉजिट, लोन, टैक्स सर्विसेज ,पेंशन प्रोडक्ट, ब्रोकरेज सर्विसेज, कॉर्पोरेट असेट्स, इक्विटी रिसर्च ,इन्वेस्टमेंट बैंकिंग, म्यूचुअल फंड, फाइनेंशियल प्रॉडक्ट ,इतने सारे सेवा प्रदान का काम करती है।

icici securities share dividend news 

icici securities share की वर्तमान स्थिति

कंपनी का टोटल मार्केट कैप 20,830.94 करोड़ का है ,तो icici securities share  कंपनी की प्रमोटर की होल्डिंग 74.79% की दर्ज है, तो कंपनी के सेल्स ग्रोथ -0.56% के तो प्रॉफिट ग्रोथ -19.42% का दर्ज है, तो कंपनी का डिविडेंड यील्ड 2.95% का दर्ज है, कंपनी का ROE 43.10% का, तो ROCE 18.23% का दर्ज है।

पिछले रिटर्न की जानकारी

पिछले 3 साल का प्रॉफिट ग्रोथ 27.47% का दर्ज है,तो icici securities share कंपनी ने अपने निवेशकों को पिछले 6 महीने में 49% रिटर्न, पिछले 1 साल में 23% के रिटर्न, तो पिछले 3 साल में 13% रिटर्न,तो पिछले 5 साल में कंपनी ने 21% के रिटर्न प्राप्त करके दिए हैं।

icici securities share dividend

कंपनी के मिली जानकारी के अनुसार निवेशक को 12 रुपए डिविडेंड देने की घोषणा की है, और इसकी एक्स डेट 27 अक्टूबर 2023 की और रिकॉर्ड डेट 27 अक्टूबर 2023 की रखी गई है, दिए जाने वाला डिविडेंड इंटिरिम तौर पर दिया गया है ,तो icici securities share कंपनी ने इससे पहले अगस्त 2023 महीने में भी 9.25 रुपए का डिविडेंड दिया था, तो साल का यह दूसरा डिविडेंड कंपनी ने अपने निवेश को दिया है।

icici securities share q2 results

 icici securities share कंपनी के पिछले पांच तिमाही की जानकारी लेते हैं, तो उसे वर्तमान में जो कंपनी ने नतीजे पेश किए हैं,वह सबसे बेहतर है, क्योंकि कंपनी का ऑपरेटिंग रिवेन्यू 1,248.61 करोड़ पर कंपनी को शुद्ध मुनाफा 423.83 करोड़ का हुआ है जो पिछले पास तिमाही से सबसे बेहतर है, क्योंकि पिछली बार की ही बात करें जो जून 2023 में नतीजे आए थे वहां पर 269.65 करोड़ का शुद्ध मुनाफा हासिल हुआ था, तो उससे पहले मार्च 2023 में 261 करोड़ का, तो दिसंबर 2022 में 279 करोड का शुद्ध मुनाफा हासिल हुआ था, तो इस बार का वर्तमान में जो शुद्ध मुनाफा है उसमें डबल डिजिट कंपनी ने हासिल की है।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

ये भी पढ़े:-

लंबी गिरावट के बाद, शेयर को मिला 340 करोड़ का ऑर्डर

साल के पांचवी बार डिविडेंड देने घोषणा, इस बार डिविडेंड सबसे अधिक

infosys share ने दिए निवेशकों तीन बड़ी खुशखबरी

888 करोड़ का ऑर्डर ,अब भारत सरकार के नवरत्न में किया शामिल

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group