सबसे बड़ी ख़बर:100 शेयर पर 150 शेयर मिलेंगे,idfc first bank share merger news

शेयर बाजार की बैंक प्राइवेट सेक्टर की कंपनी idfc first bank share ने अपने निवेशक को merger को लेकर एक बड़ी घोषणा की है, तो शुरू में हम इस बैंक की थोड़ी जानकारी लेंगे उसके बाद इसके वर्तमान स्थिति, रिटर्न की जानकारी और merger को लेकर जो बड़ी घोषणा की है, उसकी विस्तार से जानकारी इस आर्टिकल के माध्यम से लेने वाले हैं।

IDFC First Bank Ltd

idfc first bank share कंपनी की जानकारी

आईडीएफसी फर्स्ट बैंक एक भारत की प्राइवेट सेक्टर की एक बैंक है, जिसके अंतर्गत अगर हम इस बैंक का कामकाज की बात करें तो बैंक पर्सनल बैंकिंग में सेविंग अकाउंट, डिपॉजिट, लोन, इन्वेस्टमेंट, इंश्योरेंस, बैंक पेमेंट कार्ड और फॉरेक्स पर काम करती है, तो बिजनेस बैंकिंग में कंपनी अकाउंट को डिपॉजिट, कैश मैनेजमेंट सर्विस, लोन बिजनेस इन्वेस्टमेंट सॉल्यूशन  पर भी सर्विस का काम शामिल है।

idfc first bank share merger news

idfc first bank share की वर्तमान स्थिति

बैंक का मार्केट कैप 64,622.54 करोड़ का है, तो idfc first bank share कंपनी की प्रमोटर की होल्डिंग 39.37% की है, तो कंपनी का डिविडेंड यील्ड 0% का है, तो कंपनी का CAR 16.82% का तो प्रॉफिट ग्रोथ 1,575.12% का दर्ज है ,तो कंपनी का ROE 10.44% का ,तो ROCE 9.09% का दर्ज है।

पिछले 5 साल की रिटर्न की जानकारी

बैंक में पिछले 3 साल में प्रॉफिट ग्रोथ 41% का दर्ज किया है, तो idfc first bank share ने  पिछले 6 महीने में अपने निवेशकों को 61% के रिटर्न, पिछले 1 साल में 63% के रिटर्न, पिछले 3 साल में 42% रिटर्न ,तो पिछले पांच कंपनी ने 20% के रिटर्न प्राप्त करके दिए हैं।

100 शेयर पर 150 शेयर मिलेंगे

idfc first bank share वर्तमान में 91.60 रुपए पर ट्रेड कर रहा है और इसका 52 वीक हाई लेवल 100 रुपए का, तो  लो लेवल 52 रुपए का दर्ज है, कंपनी के मिली जानकारी के अनुसार कंपनी ने merger को लेकर बड़ी घोषणा की है कि आईडीएफसी फाइनेंशियल होल्डिंग के तहत बोर्ड में इस merger को लेकर मंजूरी दी गई है और इसका जो अनुपात है वह 155:100 का रखा गया,मतलब आईडीएफसी अगर 100 शेयर होंगे तो आपको आईडीएफसी फर्स्ट बैंक के 155 शेयर मिलेंगे, लेकिन आगे खबर यह है कि यह merger को लेकर 9 से 12 महीने में इस कार्यकाल में पूरा किया जाएगा और अभी भी आरबीआई, सेबी ,NSE,BSE और एनसीएलटी से की अथॉरिटी लेना अभी बाकी है।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

ये भी पढ़े:-

लंबी गिरावट के बाद, शेयर को मिला 340 करोड़ का ऑर्डर

साल के पांचवी बार डिविडेंड देने घोषणा, इस बार डिविडेंड सबसे अधिक

infosys share ने दिए निवेशकों तीन बड़ी खुशखबरी

888 करोड़ का ऑर्डर ,अब भारत सरकार के नवरत्न में किया शामिल

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group